Breaking

6/recent/ticker-posts

ट्रांसजेंडर कभी बच्चे पैदा नहीं कर सकते, एमके मुनीर ने ट्रांसजेंडर दंपतियों को बताया 'खोखला'

ट्रांसजेंडर कभी बच्चे पैदा नहीं कर सकते, एमके मुनीर ने ट्रांसजेंडर दंपतियों को बताया 'खोखला'

#Transgenders can never have children, MK Munir calls transgender couples 'hollow'


इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता एमके मुनीर का कहना है कि जो लोग ये मानते हैं कि ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा कर सकते हैं, वह बेवकूफ हैं। उन्होंने कहा कि एक ट्रांसजेंडर कभी भी गर्भधारण नहीं कर सकते और उन्होंने ट्रांसजेंडर लोगों को खोखला बताया। बता दें कि आईयूएमएल नेता का बयान ऐसे वक्त आया है, जब हाल ही में केरल के एक ट्रांसजेंडर दंपति जिया पावल और जहद ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जहद एक ट्रांसजेंडर है और उसका लिंग परिवर्तन का इलाज चल रहा था लेकिन जिया पावल ने दावा किया है कि बच्चे को जन्म देने के लिए जहद ने अपनी थेरेपी रोक दी थी। बीती 8 फरवरी को जहद ने केरल के एक अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया विजडम इस्लामिक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एमके मुनीर ने कहा कि जिसने बच्चे को जन्म दिया है, वह असल में एक महिला है लेकिन उसने पुरुष जैसा दिखने के लिए अपने स्तन हटवा लिए हैं। बच्चे के जन्म के लिए गर्भाश्य की मौजूदगी जरूरी है और इससे यह बात साबित होती है कि वह असल में एक महिला है। मुनीर ने कहा कि गर्भ धारण करने के लिए शुक्राणु का अंडे से फर्टिलाइज करना जरूरी है।

ट्रांसजेंडर दंपति ने कहा है कि उन्होंने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिकारियों से यह विनती की है जहद ने बच्चे को जन्म दिया है लेकिन उसकी इच्छा है कि बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट में उसका नाम बतौर पिता दर्ज किया जाए। साथ ही बच्चे की मां के नाम की जगह जिया पवल का नाम लिखा जाए। उल्लेखनीय है कि जन्म के समय जहद एक महिला थी और जिया पवल एक पुरुष लेकिन दोनों अपना लिंग परिवर्तन करा चुके हैं। हालांकि बच्चे को जन्म देने के लिए जहद ने कुछ समय के लिए लिंग परिवर्तन थेरेपी रोकी हुई है।

एमके मुनीर ने कहा कि लिंग तटस्थता मानवता के लिए खतरनाक है। सम्मेलन के दौरान एक प्रस्ताव लाया गया, जिसमें महिलाओं को लिंग परिवर्तन से रोकने की बात लिखी है और लिंग परिवर्तन को महिलाओं का अपमान बताया गया है।

Post a Comment

0 Comments